Sunday 10 December 2017

Proforexcourse समीक्षा 360


प्रोफोटेक काउंसिल समीक्षा साइट पर जाएँ सुप्रभात साथी व्यापारियों, कल मैं स्विट्जरलैंड के प्रोफोटेकएफ़ोर्स कार्यालय के पास था और यह देखा कि उन्होंने स्थानांतरित किया है। इस समीक्षा स्थान पर जहां वे चले गए और ठोकर खाए, यह पता लगाने के लिए एक छोटे शोध किया। मैंने उनमें से कुछ पढ़ा और मेरा अपना छोड़ने का फैसला किया। एम्स्टर्डम में जाने से पहले, प्रोफोएफ़ाफ़ाटेकस ज़्यूरिक में आधारित था, उस समय उसने मुझे अपने कार्यालय में पुस्तक प्राप्त करने का मौका दिया था और व्यक्तिगत रूप से मुद्रा बाजार में आर्थर बॉश, उनका खाता प्रबंधक और वास्तविक पेशेवर से मिलना था। रणनीति के साथ जाने के लिए मेरे लिए मुश्किल था, इसलिए मैं उन सभी उत्तरों के लिए वास्तव में आभारी हूं जो मैंने उनसे प्राप्त की थी। और केवल 7 या 8 महीने के अभ्यास के बाद ही मुझे आत्मविश्वास और स्थिरता के सही स्तर पर पहुंचा दिया गया था, मुझे ऐसा महसूस हुआ जैसे मैं पेशेवर हूं। मैं आपको सलाह देता हूं कि यदि आप यह रणनीति प्राप्त करने का निर्णय लेते हैं तो आप व्यापार में मदद करेंगे। अपने लाभ के लक्ष्य और आपके सुविधा क्षेत्र के भीतर अपने खाते का आकार निर्धारित करें और इसे कभी भी पार न करें प्रोफोर्फ़ाकौर्स में सख्त नियम हैं जो व्यापार को बनाए रखने के लिए आपको पालन करना होगा। जब मैं अधिक व्यापार कर रहा था, तो मैं अपने लाभ क्षेत्र के बाहर अपने आकार के क्षेत्र में और अधिक लाभ के लिए बढ़ा, मुझे नियमों को तोड़ना मुश्किल नहीं मिला। मैंने अपने अनुभव के माध्यम से यह सीखा है - नियमों को तोड़ने से बुरे परिणाम निकलते हैं I जैसा कि मेरे प्रदर्शन की बात है, मैंने अपने लाभ का लक्ष्य 10 रुपये प्रति माह तय किया है और पिछले 6 सालों में यह लक्ष्य मेरे आराम क्षेत्र में पहुंचा था। व्यापार में जोखिम प्रबंधन मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है और यह मुख्य कारण है कि मैं अब भी इस रणनीति का उपयोग कर रहा हूं। मुझे वाकई उम्मीद है कि मेरी समीक्षा आपकी सहायता करेगी तुम्हारा सप्ताह का अंत अच्छा हो। बहुत बुरा मुझे पहले इस कोर्स का पता नहीं था, मैं पहले मिल गया कचरा सिस्टम पर अधिक पैसा बचा होगा। अब तक, यह मेरे व्यापार में सबसे अच्छा व्यापार प्रणाली है। मैं उस पाठ्यक्रम को सलाह देता हूं जो कि शिक्षा में समय का निवेश करने और बेहतर व्यापार प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए तैयार है। शुभ संध्या, मेरा नाम बर्नहार्ड और इम व्यापार है 2018 के बाद से प्रोफोर्फ़ाकोर्स। मैं वास्तव में एक व्यापारी नहीं हूं, जो किसी निवेशक से ज्यादा है, मैं वास्तव में यह नहीं जानता कि इस रणनीति में मुझे क्या आकर्षित किया गया है क्योंकि मैं विदेशी मुद्रा में कभी नहीं था मैं शायद सबसे रूढ़िवादी विदेशी मुद्रा व्यापारी जो आप कभी भी मिलेंगे सभी संभावित जोखिमों और खुली स्थिति के साथ, मेरा लाभ 1:30 से अधिक नहीं होता है, मैं भी सप्ताह में दो बार से अधिक व्यापार करता हूं और मेरे ट्रेडों को कुछ आगामी अस्थिरता को बढ़ावा देने के लिए हमेशा समर्थन किया जाता है। सभी के साथ मैं अपना 30 साल का साल बना लेता हूं, जो कि एक बड़ी रकम है, मेरे पास छह अंकों का व्यापारिक खाता है। पिछले साल मेरा इक्विटी पोर्टफोलियो 10 से थोड़ा नीचे चला गया था, विदेशी मुद्रा पर मैं 30 से थोड़ा ऊपर बना था। अगर आप मुझसे पूछें, अगर यह रणनीति अच्छी है, तो मैं कहूंगा कि इसके शानदार नहीं। विजेट कोड प्राप्त करें विदेशी मुद्रा समीक्षा और रेटिंग विदेशी मुद्रा निष्पादन टेस्ट विदेशी मुद्रा व्यापारी न्यायालय विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग शिक्षा और समुदाय फ़ोरम विदेशी मुद्रा कैलेंडर और उपकरण कॉपी कॉपीराइट ForexPeaceArmy सर्वाधिकार सुरक्षित। विदेशी मुद्रा शांति सेना, फॉरेक्सपेसअरेमी, एफपीए और एफपीए शील्ड लोगो विदेशी मुद्रा शांति सेना के सभी ट्रेडमार्क हैं। अमेरिका और अंतर्राष्ट्रीय कानून के तहत सभी अधिकार सुरक्षित हैं। 360 कर्मचारी समीक्षा के लिए नमूना प्रश्न 03 दिसंबर, 2018 को नवीनीकृत करें क्या आपके प्रबंधकों ने अन्य प्रबंधकों और कर्मचारियों से इनपुट की मांग की है, जब वे अपने रिपोर्टिंग कर्मचारियों को विकासात्मक फ़ीडबैक प्रदान करते हैं, यदि वे न ही अच्छे अवसरों में से एक कर्मचारियों को उदाहरण के साथ उन्हें वैध, प्रभावी राय प्रदान करना है लेकिन, संगठन जो एक अनौपचारिक 360 समीक्षा प्रक्रिया का उपयोग करते हैं जिसमें प्रबंधक कर्मचारियों के कर्मचारी के कर्मचारियों के प्रदर्शन के बारे में इनपुट के लिए पूछते हैं, वे डेटा के समुद्र में खुद को उड़ा सकते हैं। एक स्वतंत्र फॉर्म प्रश्न जो कर्मचारियों के प्रदर्शन के बारे में प्रतिक्रिया के लिए पूछता है, दोनों अच्छे और बुरे हैं, असंगठित डेटा और राय का एक उछाड़ कर रहे हैं। 360 समीक्षाओं के प्रश्नों के साथ संरचित प्रारूप के बिना अन्य कर्मचारियों से मुक्त फार्म जवाब बहुत सारे डेटा प्रदान कर सकते हैं, लेकिन डेटा नहीं जो कर्मचारी को बढ़ने और समृद्ध बनाने में मदद करेगा। कर्मचारियों को उपयोगी, कारगर प्रतिक्रिया देने के लिए प्रबंधक को एक चुनौती होगी अनुरोध के उत्तर, एक संगठन में जिस पर विश्वास की संस्कृति है भारी हो सकता है प्रबंधक यह महसूस कर सकते हैं कि 360 समीक्षाओं से फीडबैक के आयोजन में निवेश किए गए समय से लाभ और कर्मचारियों द्वारा प्राप्त होने वाले लाभ से अधिक लाभ मिलता है। यह अच्छा नहीं है। 360 समीक्षा एक कर्मचारी को समझने और उस पर कार्य करने की क्षमता के लिए महत्वपूर्ण हैं जो उन्हें अधिक प्रभावी ढंग से योगदान करने में मदद करेगी। केन ब्लैंचार्ड ने एक बार कहा था कि जिस नदी पर कोई बैंक नहीं है वह एक तालाब है। उनके शब्दों को 360 समीक्षा के दायरे में बलपूर्वक गूंजना मैंने पहले लिखा है कि कैसे 360 समीक्षा प्रभावी बनाने के लिए यहां सुझाव दिए गए प्रश्न हैं जो बैंकों के साथ आपकी समीक्षा प्रदान करने में आपकी सहायता करेंगे। एक 360 समीक्षा के लिए प्रश्न निर्धारित करना आप निश्चित रूप से उन सवालों के एक सेट का विकास कर सकते हैं जो आप प्रत्येक 360 समीक्षा अनुरोध में उपयोग करते हैं जो आप बाहर भेजते हैं। यह सही दिशा में एक कदम है। जैसे ही मैं एक अलग-अलग कर्मचारी कर्मचारी की प्रक्रिया को ऑनबोर्ड करता हूं मैं सुझाव देता हूं कि आप उन सवालों के एक नमूना समूह को विकसित करें, जिनसे आप चुनते हैं और चुनते हैं जब आप कर्मचारियों की 360 डिग्री समीक्षा के लिए प्रतिक्रिया मांगते हैं। इस दृष्टिकोण में, आप यह तय कर सकते हैं कि कर्मचारियों के प्रदर्शन के किन पहलुओं पर अपना ध्यान केंद्रित किया जाए आप प्रत्येक वर्ष विभिन्न शक्तियों के विकास पर काम कर सकते हैं विभिन्न प्रकार के दृष्टिकोण प्रत्येक कर्मचारी व्यक्तिगत जरूरतों में फिट होते हैं। 360 समीक्षाओं के बारे में प्रश्नों को विकसित करने के लिए जिन विशेषताओं, विशेषताओं और गतिविधियों को तय करने में मैंने वास्तव में प्रदान किए गए डेटा का इस्तेमाल किया वे गुणों को ट्रैक करते हैं, नियोक्ता अक्सर अपने रोजगार विज्ञापनों से संभावित कर्मचारियों में समय की मांग करते हैं। मैं समझता हूं कि कर्मचारियों के प्रदर्शन में इन विशेषताओं को अब भी अनिवार्य होगा। 360 समीक्षा प्रश्न जब आप 360 डिग्री समीक्षा में प्रतिक्रिया का अनुरोध करते हैं तो इन सवालों का उपयोग करें निर्देश: कृपया (कर्मचारी नाम) के नौकरी के प्रदर्शन के बारे में निम्नलिखित प्रश्नों का उत्तर दें। अपने व्यक्तिगत अनुभव को उसके और उनकी टीम के साथ सीधे काम करने पर जोर दें। बुध को जानने के लिए कि वह इन क्षेत्रों में से प्रत्येक में क्या अच्छा करता है बुध भी आप चाहें कि जहां संभव हो वहां सुधार के लिए क्षेत्रों का सुझाव दिया जाए। आपके उत्तरों को हम प्राप्त बाकी फ़ीडबैक के साथ जोड़ा जाएगा और कर्मचारी को प्रदान किया जाएगा। व्यक्तिगत घटनाओं के कारण कर्मचारी द्वारा पहचाना जा सकता है, हम आपके फ़ीडबैक की गोपनीयता की गारंटी नहीं देते हैं। हमें उदाहरणों का उपयोग करने की आवश्यकता है ताकि कर्मचारी अपने प्रदर्शन की यथार्थवादी और कार्रवाई योग्य चित्र प्राप्त कर सकें। क्या यह कर्मचारी कंपनी में भूमिका निभाने वाले नेतृत्व गुणों को प्रदर्शित करता है यदि हां, तो क्या आप उदाहरण दे सकते हैं कि वह अपने नेतृत्व के जरिये सकारात्मक रूप से कैसे योगदान देता है यदि नहीं, तो कर्मचारी अपने नेतृत्व में सुधार कैसे कर सकता है जब यह कर्मचारी सहकर्मियों के साथ काम करता है, तो पारस्परिक कौशल क्या करती है वह प्रदर्शन करता है क्या आप उसके साथ किसी भी समस्या का अनुभव करते हैं आप कैसे यह सुझाव देंगे कि कर्मचारी अपने पारस्परिक और रिश्ते निर्माण कौशल को सुधारता है क्या कर्मचारी प्रभावी रूप से समस्याओं का समाधान कर रहा है यदि हां, तो क्या समस्याएं सुलझाने और समाधानों और सुधारों पर पहुंचने में वह कौशल क्या हैं समस्या सुलझने के किन क्षेत्रों में आप समस्या निवारण के क्षेत्र में कुशल हैं, तो आप अपने कौशल को सुधारने के लिए काम करने की सलाह देते हैं। क्या कर्मचारी अपने काम से संबंधित कार्यों, नौकरी और रिश्तों से प्रेरित होता है कर्मचारी कैसे यह दर्शाता है कि वह कंपनी में सफलता के लिए प्रेरित और प्रतिबद्ध है क्या आपने किसी भी कठिनाइयों का सामना किया है? कर्मचारी प्रेरणा के स्तर के साथ क्या कर्मचारी काम करने के तरीकों का काम करते हैं और अपनी नौकरी को प्रभावी, कुशल और लगातार सुधार करने के लिए संपर्क किया है क्या सुधार के क्षेत्र हैं, जो आप इस कर्मचारी के लिए सुझाएंगे, जिससे वह अपने काम को अधिक प्रभावी ढंग से पूरा करने में मदद करेगा I ऐसे प्रश्नों के प्रकार जो आपके 360 समीक्षाओं की प्रभावशीलता में सुधार करेंगे। वे कर्मचारियों को यह जानने में मदद करते हैं कि आप क्या जानना चाहते हैं। वे इस तरह से फीडबैक को व्यवस्थित करते हैं जिससे संगठन की आसानी हो। कर्मचारी को फीडबैक प्रदान करना अधिक प्रभावी होता है, जब आप सवाल उठाते हैं जो आपके द्वारा प्राप्त फीडबैक को मार्गदर्शन करता है। आप इन उदाहरणों के आधार पर अपनी खुद की 360 समीक्षाओं को तैयार करने या अपना खुद का लिखने के लिए इन नमूना प्रश्नों का उपयोग कर सकते हैं। 360 समीक्षा और प्रतिक्रिया के बारे में अधिक

No comments:

Post a Comment